राहुल-प्रियंका ने संभाली राजस्थान की कमान, सचिन पायलट से साधा संपर्क

मध्यप्रदेश में सरकार गंवाने के बाद अब कांग्रेस के सामने राजस्थान में सरकार बचाने की चुनौती खड़ी हो गई है। दरअसल, राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अब गहलोत सरकार के खिलाफ खुलकर बगावती मोड़ में आ चुके हैं। लेकिन अब खबरें सामने आ रही है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने राजस्थान की कमान संभाली है और सचिन पायलट से संपर्क साधा है। आपको बता दें कि सोमवार को एकबार फिर से सचिन पायलट ने उनके पास 30 विधायक होने का दावा किया था तो वहीं, गहलोत ने भी 107 विधायकों के साथ बहुमत का दावा किया है।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पायलट से बात की है और उनसे कहा है कि वे मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत न करें। उन्हें उनकी चिंताओं को दूर करने का विश्वास भी दिलाया गया है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पायलट से बात की है और इसके साथ ही अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत में सचिन पायलट ने जो भी मुद्दे रखे हैं, उनके निराकरण का विश्वास दिलाया गया है। हालांकि, इस बातचीत को लेकर सचिन पायलट या उनके नजदीकी किसी नेता की ओर से पुष्टि नहीं की गई है।

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं और पार्टी किसी की समस्या के समाधान के लिए बात करने को तैयार है। रणदीप सुरजेवाला ने साथ ही कहा कि जिस घर में बर्तन होते हैं वहीं खटकते हैं लेकिन ये साफ है कि राजस्थान में सरकार को कोई खतरा नहीं है।

Related posts

Leave a Comment