गाजियाबाद: पटाखा फैक्ट्री में धामाके में 8 लोगों की मौत, CM योगी ने मांगी शाम तक रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश (UP) के गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां जिले के मोदी नगर (Modi Nagar) इलाके में पटाखा और मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद आठ लोगों की जान चली गई है. साथ ही चार लोग घायल हैं.

गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडे ने बताया कि मोदी नगर में एक फैक्ट्री में हुए धमाके में 8 लोगों की मौत हुई और 4 लोग घायाल हो गए हैं. घटना मोदी नगर के बखरवा गांव की है.

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी इस घटना पर संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री कार्यलय ने एक बयान जारी कर कहा, “CM ने गाजियाबाद के मोदीनगर के बखरवा गांव में मोमबत्ती कारखाने में आग लगने की घटना में DM एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचकर घटना के घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं और घटनास्थल की जांच कर आज शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.”

फैक्ट्री में बनाए जाते थे केक पर लगाने वाले पेंसिल बम

जानकारी के मुताबिक, धमाके के बाद लगी आग पर फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैक्ट्री में केक पर लगाने वाले पेंसिल बम और मोमबत्ती बनाई जाती थी.

छप्पर में आग लगने के कारण फंसे लोग

बताया जा रहा है कि धमाके के बाद आग सबसे पहले एक छप्पर में लगी, जिसके कारण लोग अंदर फंस गए. जलने की वजह से इन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस फैक्ट्री में आसपास के इलाकों के लोग काम करते थे. इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे.

Related posts

Leave a Comment