लौरिया पंचायत का निःशुल्क सेनेटीजेशन कार्य हुआ।

आज लौरिया प्रखंड के लौरिया पंचायत में बाबु धाम ट्रस्ट के तरफ से निःशुल्क सेनेटाइजेशन का शुभारंभ हुआ। इसमें ट्रस्ट के कोरोना फाइटर ग्रुप द्वारा पूरे पंचायत का निःशुल्क सेनेटीजेशन कार्य हुआ।
इसमें मुखिया मनीष कुमार मिश्रा उर्फ मंटू मिश्रा,ट्रस्ट के कार्यकर्ता अमीश मिश्रा, मुन्ना मिश्रा, अशोक तिवारी , विक्रम यादव ऑर अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
जैसा कि सर्वविदित है कि बाबु धाम ट्रस्ट देश के अलग- अलग क्षेत्रों में अलग -अलग संगठनों से समन्वय स्थापित करके पूरे देश में निःशुल्क सेनेटाइजेशन कार्यकर्म कर रहा है जिसका उद्घाटन दिल्ली में आदरणीय सांसद ऑर फिल्म अभिनेता व भारत सरकार के भूतपूर्व एडीजी , सड़क परिवहन , राजमार्ग मंत्रालय , भारत सरकार, श्री अजय प्रकाश पाठक के कर कमलों से हुआ।
चंपारण में भी अलग अलग प्रखंडों में जिले के वरीय पदाधिकारियों ऑर गणमान्य लोगों के उपस्थिति में उद्घाटन हो चुका है।
अब व्यापक रूप से चंपारण के हर क्षेत्र, पंचायतों ऑर सुदूर क्षेत्र में बाबु धाम ट्रस्ट द्वारा सेनेटाइजेशन हो रहा है।इसी क्रम में आज लौरिया प्रखंड के लौरिया पंचायत में सेनेटाइजेशन कार्यकर्म हो रहा है।
बाबु धाम ट्रस्ट जिले में दशकों से शोषितों, दलितों, पिछड़ों, गरीबों ऑर जरूरतमंदों की सेवा करते आ रही हैं।
इस भयंकर महामारी में भी बाबु धाम ट्रस्ट ने लाखों मास्क , हजारों लोगों को खाना, जरूरतमंदों को अनाज, सब्जी, फल, बिस्किट ऑर अन्य जरूरी सामान मुहैया कराई है।
चूंकि चंपारण के बहुत जगहों पर नदियों का जलस्तर बढ़ गया है जिससे बहुत जगहों के रिहायशी इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है । बाबु धाम ट्रस्ट उन इलाकों में प्रभावित लोगों को मदद कर रहा हैं। जिन स्थानों पर नदियों का पानी नहीं पहुंचा है उन स्थानों , इलाकों के जनप्रतिनिधियों से संपर्क स्थापित कर बाबु धाम ट्रस्ट सेनेटाइजेशन का कार्यकर्म युद्धस्तर पर कर रहा हैं। गंडक ऑर उसकी सहायक नदियों के किनारे जहां नदी का जलस्तर पहुंचा है उसको छोड़ बाकी जगहों पे सेनेटाइजेशन जल्दी करने का बाबु धाम ट्रस्ट का संकल्प हैं।
बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक ऑर अध्यक्षा मंजुबाला पाठक का चंपारण के विकास का विजन एकदम स्पष्ट है ।
बाबु धाम ट्रस्ट ने ठाना है सेनेटाइजेशन से कोरोना को भगाना है।

Related posts

Leave a Comment