बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बोली JDU- 10 दिन में NDA लेगी सीट शेयरिंग पर फैसला

jay-kumar-singh

नेहा/दिल्ली: बिहार में एनडीए के अंदर LJP-JDU के बीच घमासान जारी है. इसकी वजह से पहले ही एनडीए में सीट शेयरिंग पर सहमति में काफी देरी हो चुकी है. इधर, चिराग के तेवरों के बाद जेडीयू कोटे से मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि हर दल को अपनी औकात देख कर कर सीट मांगे तो एनडीए गठबंधन के लिए लाभकारी होगा.

जय कुमार सिन्हा ने कहा कि सीटों को पसंद करना सही है, लेकिन सीट को जीतकर गठबंधन को लेना ज्यादा जरूरी है. तर्क दें एलजेपी किस सीट को जीत पाएगी वह सीट एनडीए के तरफ से उन्हें जरूर मिलेगा.

उन्होंने कहा कि 10 दिन के अंदर एलजेपी-जेडीयू और बीजेपी एक मंच से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और एनडीए के गठबंधन के एकता को आपके सामने प्रस्तुत करेंगे. जेडीयू और एलजेपी में इस तरीके की बातचीत चलती रहती है.

जेडीयू मंत्री ने कहा कि गुलाम गौस ने जो कहा है वह कोई गलत नहीं कहा है. राजनीति में कई राजकुमार आए और धीरे-धीरे ऊंचाई की ओर बढ़े. लेकिन हर किसी को अपने कद की पहचान होनी चाहिए.

जय कुमार सिंह ने कहा कि एलजेपी जो मांग कर रही है. ठीक है. लेकिन जरूरी है कि वह बताएं कि वह कैसे सीटों को जीत सकती है क्योंकि पूर्व में यह देखा गया है. एनडीए के गठबंधन दलों को भरपूर सीटें मिली जिसे वह जीतने में नाकाम हुए. इस बार एनडीए इस तरह की चीजों को नहीं चाहती है इसलिए एहतियात बरत रही है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लालू यादव सजायाफ्ता हैं और कांग्रेस को यह बात पता होनी चाहिए कि आरजेडी-कांग्रेस को हर आधार पर खत्म कर चुकी है. पता नहीं क्यों कांग्रेस को यह बात नहीं समझ में आ रही है. अभी भी कांग्रेस आरजेडी के साथ मिली हुई है. हालांकि, लालू यादव के खुशियों को पूरी दुनिया जानती है और हमारी यह जरूर कोशिश है कि हम इसे जनता के बीच में लाएं.

Related posts

Leave a Comment