बाबु धाम ट्रस्ट ने दिल्ली ऑर पूरे देश में शुरू किया निशुल्क सेनेटाइजेशन का काम — अजय प्रकाश पाठक

आज दिनांक 22/06 को सेक्टर 31, स्वर्ण नगरी ग्रेटर नोएडा में बाबु धाम ट्रस्ट ने अलग -अलग संस्थाओं, समाजसेवियों से समन्वय स्थापित कर के पुरे देश में निशुल्क सेनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्कैनिंग का काम का उद्घाटन किया जो दिल्ली के हर इलाकों सहित देश के अलग -अलग जिलों, शहरों व मुहल्ले में होगा। यह कार्यकर्म अनवरत चलता रहेगा।
पुनः 25/06 को दिल्ली के वसंतकुंज में इसका वृहत उदघाटन होगा ऑर आगे अनवरत दिल्ली के हर मुहल्ले ऑर देश के हर शहरों , जिलों ऑर क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन व थर्मल स्कैनिंग का काम तब तक चलेगा जबतक सभी जगह सेनेटाइजेशन नहीं हो जाए।
समाज की सेवा ऑर लोगों की सेवा सबसे बड़ा धर्म होता है। इस महामारी में ‘बाबु धाम ट्रस्ट ने यह ठाना है कोरोना को भगाना है’।
चूंकि बाबु धाम ट्रस्ट की स्थापना समाज ऑर देश के सेवा के लिए हुआ है तो ट्रस्ट ने अलग अलग संगठनों, समाजसेवियों से मिलाप कर पूरे देश में सेनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्कैनिंग करने का बीड़ा उठाया हैं।
जैसा कि सर्वविदित है कि बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक, भूतपूर्व एडीजी , सड़क परिवहन मंत्रालय, भारत सरकार ऑर अध्यक्षा मंजुबाला पाठक अपने ट्रस्ट के माध्यम से दशकों से गरीबों की सेवा करते आ रहे हैं।
यथा गरीब लड़कियों की शादी, निशुल्क शिक्षा, कम्बल व वस्त्र वितरण, लोगों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का सुविधा दिलाना, भूमाफियाओं से गरीबों को मुक्ति दिलाना, निशुल्क कैरियर प्रशिक्षण ऑर दिशा निर्देश ऑर इस महामारी में अनाज, सब्जी, दवाई , मास्क ऑर जरूरतमंद वस्तुओं की निशुल्क उपलब्धता गरीबों के बीच सुनिश्चित करना , दिल्ली में भी जरूरी समान, अनाज, जूस वितरण आदि बहुतों कार्य बाबु धाम ट्रस्ट के बैनर तले होते आया हैं।
इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बाबु धाम ट्रस्ट ने ये नेक काम का बीड़ा उठाया है ऑर दिल्ली सहित पूरे देश से कोरोना भगाने हेतु सेनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्कैनिंग का काम शुरू किया है।

Related posts

Leave a Comment