पटना सिटी में कोरोना का कहर जारी, फिर मिले 95 संक्रमित मरीज

पटना सिटी के 63 समेत जिले में कुल 95 कोरोना संक्रमित बुधवार को मिले हैं। इनमें से 20 से ज्यादा खाजेकलां और बाकी सिटी के अलग-अलग इलाके के हैं। इसके अलावा पीएमसीएच के एक डॉक्टर समेत आइसोलेशन में भर्ती पांच मरीज संक्रमित मिले हैं। वहीं, बाढ़ निवासी से एक महिला की मौत भी कोरोना से हो गई है। इस तरह जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या जहां नौ हो गई, वहीं संक्रमितों का आंकड़ा भी 830 पर पहुंच गया है।

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि बुधवार को मिले ज्यादातर संक्रमित पटना शहरी इलाके के अलग-अलग स्थानों के हैं। इनमें से कंकड़बाग से दो, लोहानीपुर से एक, मलाही पकड़ी से एक, मीठापुर से दो, फतुहा से चार, बख्तियारपुर से एक, आरा गार्डन आदि इलाके से हैं। आरा गार्डन मं आठ साल की लड़की कोरोना संक्रमित मिली है। इसकी जांच पीएमसीएच में हुई थी। लड़की को अब एनएमसीएच में भेजा जाएगा। पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कुल 22 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से पांच पटना के हैं। 

बिहार में गुरुवार को 26 जिलों में 109 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5807 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नवादा में 1, बेगूसराय में 3, पूर्णिया में 2, सीवान में 23, जमुई में 2, औरंगाबाद में 2, भागलपुर में 3, बक्सर में 2, कटिहार में 4, लखीसराय में 1, किशनगंज में 3, गया में 2, सारण में 5, दरभंगा में 1, भोजपुर में 9, कैमूर में 10, मधेपुरा में 16, शेखपुरा में 3, समस्तीपुर में 3, सीतामढ़ी में 1, मधुबनी में 1, अररिया में 1, सहरसा में 1 और जहानाबाद में 2 संक्रमितों की पहचान की गई है। 

बता दें कि बुधवार को बिहार के पूर्णिया में सर्वाधिक 55 संक्रमित सहित 30 जिलों में 243 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। यह राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मरीजों की पहचान का आंकड़ा हो गया। इसके पूर्व 31 मई को 242 मरीजों की पहचान की गई थी। 

2934 मरीज स्वस्थ हुए
राज्य में अब तक कोरोना के 2934 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 164 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। इन सभी स्वस्थ हो चुके लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह डॉक्टरों ने दी है।

Related posts

Leave a Comment