अब एप्स के मामले में भारत होगा आत्मनिर्भर, पीएम मोदी ने लोगों से मांगे विचार

भारत-चीन के बीच चल रहे विवाद और 20 जवानों की शहादत के बाद केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से 59 चाइनीज एप्स पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। सरकार के इस फैसले को चीन पर डिजिटल स्ट्राइक के रुप में देखा जा रहा है। लेकिन अब पीएम मोदी चीन को एक और बड़ा झटका देने की तरफ कदम बढ़ा चुके हैं। दरअसल, अब पीएम मोदी एप्स के मामले में भी भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुट गए हैं। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च करने जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे युवा आगे आएं और ट्विटर, फेसबुक और टिकटॉक जैसे भारतीय ऐप बनाएं. मैं भी इन्हें ज्वॉइन करूंगा. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप कम्युनिटी के बीच अपार उत्साह है. इसलिए @GoI_MeitY और @AIMtoInnovate मिलकर इनोवेशन चैलेंज शुरू कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है या फिर आपको लगता है कि कुछ अच्छा करने का दृष्टिकोण और क्षमता है तो टेक कम्युनिटी के साथ जुड़ जाइए. प्रधानमंत्री मोदी ने लिंक्डइन पर अपने विचार रखे हैं।

बता दें कि 15 जून की घटना के बाद मोदी सरकार चीन के खिलाफ काफी आक्रामक हो गई है। शुक्रवार को ही पीएम मोदी ने लेह का दौरा किया और बिना नाम लिए चीन पर हमला बोला। पीएम मोदी ने यहां पर जवानों का हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने लेह में घायल जवानों से मुलाकात के दौरान कहा कि भारत न कभी झुका है और न ही झुकेगा

Related posts

Leave a Comment