कोसी महासेतु उद्घाटन के दौरान PM के बयान से मची बिहार के सियासत में ‘हलचल’

narendra-modi

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पिछले दिनों 2003 में अटल वाजपेयी के कार्यकाल में कोसी रेल परियोजना की रखी गई नींव को मुकम्मल रूप दिया है. वही, अपने संबोधन के दौरान पीएम ने लालू यादव पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो सरकारें आईं उनके बीच काम की रफ्तार रूक सी गई.

पीएम ने हालांकि सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तारीफ की और कहा कि ईच्छाशक्ति हो और नीतीश जैसा सहयोगी हो तो कुछ भी असंभव नहीं है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता आर के सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री का आभार जताया. आर के सिन्हा ने कहा कि जो पुल अभी जाकर तैयार हुआ है उसका आधार 1998 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने रख दिया था लेकिन तत्कालीन राज्य सरकार की लापरवाही के कारण यह पुल नहीं बनाया जा सका.

बीजेपी नेता ने कहा कि तत्कालीन बिहार की राज्य सरकार चरवाहा विद्यालय खोलने में व्यस्त थी. दलितों के नाम पर तथाकथित राजनीति करने में व्यस्त तो उसे विकास कार्य करने का मौका मिला और ना ही उसकी ईच्छा रही. अभी नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ रहा है और केंद्र और राज्य सरकार के सम्मिलित प्रयास से बिहार के लिए कई बड़ी योजनाओं पर काम भी चल रहा है.

RLSP नेता माधव आनंद ने कहा कि मतदाता सजग है. किसी के झांसे में नहीं आएगी. पीएम से कहना चाहता हूं कि जितनी परियजनाएं मिली है वो ऊट के मुंह में जीरे के समान है. पीएम विशेष आर्थिक पैकेज भी भेजें.

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री के बात से देश भी कंफ्यूज है और पीएम खुद कंफ्यूज हैं. 2015 में जब पीएम आए थे तो कह रहे थे कि नीतीश कुमार घोटालेबाज हैं. किसी काम के नहीं है. कोई काम नहीं किया. सिर्फ 55 घोटाले किए. यह खुद प्रधानमंत्री कह रहे थे. और अब कह रहे हैं कि नीतीश कुमार जी बहुत अच्छे आदमी हैं.

प्रधानमंत्री 2015 में जो बोल रहे थे, वह गलत था या आज जो बोल रहे हैं वह गलत है? आप जो बोलते हैं उस बात पर कायम रहिए. 5 किलोमीटर से ज्यादा लंबे जेपी महासेतु का उद्घाटन यूपीए सरकार के द्वारा दिए गए फंड से ही हुआ. यूपीए सरकार में लगातार फंड दिए गए. लगातार काम हुआ सिर्फ श्रेय लेने की होड़ इस सरकार में है.

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि 2003 में जब अटल जी प्रधानमंत्री थे और नीतीश कुमार रेल मंत्री थे. तब कोसी महासेतू का शिलान्यास किया गया था. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब कोसी महासेतु का शुभारंभ किया है तो 300 किलोमीटर की दूरी 22 किलोमीटर में सिमट गई. यह बड़ा ऐतिहासिक काम है. यूपीए की सरकार ने बीच में क्या किया?

उन्होंने कहा कि मधेपुरा और मढौरा की रेल फैक्ट्री में 44000 करोड़ का निवेश किया गया है. प्रधानमंत्री ने बिहार को ऐतिहासिक तोहफा दिया है और आने वाले दिनों में बिहार में विकास की गति को तेजी मिलेगी.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर जो कुछ कहा उसकी हम सब प्रशंसा करते हैं. आभार व्यक्त करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोसी क्षेत्र में पुल निर्माण को लेकर पूर्ववर्ती सरकार द्वारा जो उदासीनता बरती गई है, इसका आरोप लगाया वह तथ्यों पर आधारित है और इसे नकारा नहीं जा सकता है.

जेडीयू नेता ने कहा कि 6 वर्ष पहले नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सहयोग से जिन क्षेत्रों में रेल परियोजना लंबित पड़ी थी. उसे शानदार तरीके से पूरा कराया है इसका श्रेय केंद्र और राज्य दोनों सरकार को जाता है.

Related posts

Leave a Comment