आपातकाल की बरसी पर गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आपातकाल की 45वीं बरसी पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि सत्ता के लालच में एक परिवार ने देश में आपातकाल लागू किया था। शाह ने गुरुवार को अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “45 साल पहले इस दिन सत्ता की लालच में एक परिवार ने देश में आपातकाल लागू कर दिया। रातों रात देश को जेल में बदल दिया गया। प्रेस, अदालतें, मुक्त भाषण… सबकी आवाज को कुचल दिया गया। गरीबों और दलितों पर अत्याचार किए गए।”

अमित शाह ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी का जिक्र करते हुए कहा, “सीडब्ल्यूसी की हालिया बैठक के दौरान कुछ सदस्यों ने कुछ मुद्दों को उठाया, लेकिन उन पर चिल्लाया गया और उनकी आवाज को दबा दिया गया। पार्टी के एक प्रवक्ता को बिना सोचे समझे बर्खास्त कर दिया गया। दुखद सच्चाई यह है कि कांग्रेस में नेता घुटन महसूस कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 45 साल पहले 25 जून 1975 को देश में आपातकाल लगाया था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रह चुके नरेंद्र सहगल का कहना है कि आपातकाल के दौरान कांग्रेस को छोड़कर विपक्ष के नेताओं और कार्यकर्ताओं को ढूंढ-ढूंढकर जेलों में ठूंस दिया गया था।

Related posts

Leave a Comment