अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी भारी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर भारत में बाढ़ और बारिश को लेकर भारी चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों और राजधानी दिल्ली को लेकर हाई अलर्ट किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के यूपी, बिहार, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान को लेकर बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिनों के अंदर जमकर भारी होगी।

उत्तर भारत का मौसम
इसके अलावा मौसम विभाग ने यूपी, बिहार, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। इन राज्यों के कई इलाकों में बारिश को लेकर संभावना है। यहां मानसून अगले 2 दिनों के अंदर दस्तक देगा।

उत्तर प्रदेश में होगी बारिश

मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों के अंदर उत्तर प्रदेश के अयोध्या, गोंडा, बस्ती, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जैसे जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। पूरे उत्तर प्रदेश में 5 जुलाई तक बारिश की चेतावनी है।

दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे और इसके साथ ही अगले 24 घंटे के अंदर यहां बारिश होगी। अगले तीन घंटे के अंदर तेज बारिश हो सकती है।

जम्मू-हिमाचल और कश्मीर का मौसम

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल में अगले 24 घंटे में मौसम पूरी तरह से बदल जाएगी। यहां जमकर बारिश होगी। इसके अलावा जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में जमकर बारिश होगी जिसका असर मैदान इलाकों पर बाढ़ के रूप में दिखेगा। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले 5 दिनों के अंदर हिमाचल, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में रूक रूक कर बारिश होगी।

Related posts

Leave a Comment