सारण के जिलाधिकारी के द्वारा किया गया चेट-वाट लांच

शकील हैदर,ब्यूरो रिपोर्ट, छपरा बिहार
सारण, छपरा :जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा समाहरणालय सभाकार में प्रेस प्रतिनिधियों के साथ प्रेस वार्ता में एक चैट – वाट लांच किया गया। यह चैट – वाट चैटिंग रोबर्ट की तरह कार्य करेगा सहायक समाहर्ता वैभव श्रीवास्तव के कुशन नेतृत्व में इस चैट – वाट को तैयार किया गया है। l इसकी विशेषता है कि मोबाइल न0 9262996666 पर कॉल करने पर सारण जिला में उपलब्ध सेवाओं के लोग,तकनीकी सहायक या उद्योग कर्मी जैसे कुशल कामगारों से ये सीधे जोड़ देगा।

इसके माध्यम से अपनी अपनी जरूरत के अनुसार लोग कुशल श्रमिक या कामगारों की सेवाएं प्राप्त कर सकेंगे। इस अवसर पर जिलापदाधिकरी ने बताया गया कि लॉक डाउन के समय लगभग 80 हजार शर्मिको का सारण जिला में वापसी हुई है। इनका स्किल मैपिंग कराया गया है और प्र खंड वार सूची बनाकर उद्योग विभाग के पोर्टल पर अपलोड कराया गया है। बाहर से आए मजदूर को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसे देखते जिलाधिकारी ने मोबाइल न0 9262996666 जारी किया जा रहा है। इस नंबर पर कॉल करके अपनी अपनी जरूरत के अनुसार स्थाई स्तर पर ही कुशल कामगार की सेवा प्राप्त होगी।

जिला में 50 लाख रुपया इनोवेशन फंड के रूप में आया है जिसके माध्यम से विभिन्न प्रकार के उद्योगों का कलस्टर बनाया जाएगा। इसके लिए नगडा बास और लकड़ी के समान , इसुआपूर में जूता बनाने का उद्योग, परशा में गौरमेंट्स उद्योग लगाने के लिए चिन्हित किया गया है। कामगारों को ऋण की उपलब्धता बैंको के माध्यम से कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ सहायक समाहर्ता वैभव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता डॉ गगन, निदेशक डी आर डी ए सुनील कुमार पाण्डेय,डीपी आर ओ ज्ञानेश्वर प्रकास सहित अन्य पदाधिकारी एवं मीडिया के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment