बिहार पर टूटा कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की दर्दनाक मौत

बिहार में गोपालगंज, सीवान, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और मधुबनी समेत करीब 20 से अधिक जिलों में गुरूवार को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान की वजह से 83 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। एएनआई के मुताबिक, बिहार के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी तूफान से 83 लोगों की मौत हो गई, गोपालगंज जिले में सबसे ज्यादा 13 लोगों की जान गई, जबकि कई लोग झुलस गए है। उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, 25 जून (गुरुवार) शाम साढ़े छह बजे तक मिली जानकारी के अनुसार, आकाशीय बिजली गिरने और तूफान की वजह से 83 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग जिलों से फोन पर मिलने वाली जानकारी के आधार पर शाम को यह सूची जारी की है। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, सबसे ज्यादा मौतें गोपालगंज में हुई हैं, जहां 13 लोग मारे गए हैं। राज्य के करीब 23 जिले में बिजली गिरने से जान-माल का नुकसान हुआ है।

गोपालगंज के बाद मधुबनी और नवादा में 8-8 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा सिवान जिले में छह, भागलपुर में छह, पूर्वी चंपारण में पांच दरभंगा और बांका में पांच-पांच और पश्चिमी चंपारण में दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के लिए चार-चार लाख रुपये की घोषणा की है। इस बीच मौसम विभाग ने बिहार के लिए 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग में राज्य में अगले 72 घंटे में भारी बारिश होने को लेकर गुरुवार को अलर्ट जारी किया.

Related posts

Leave a Comment